Call Us:(+91) 0751-244 6795

आर्थिक स्वाबलंबन प्राप्त करने के संकल्प ने ही नागरिक सहकारी बैंक मर्यादित ग्वालियर की नींव, ढांचा एवं साज - सज्जा तैयार की ।
आवर्ती खाता

आपकी छोटी और नियमित बचत को एक निश्चित अवधि में आपके लिए पूंजी इकट्ठी करना इस योजना का उद्देष्य है। इस योजना में 12 माह से 60 माह तक की अधिक के लिए प्रतिमाह रूपये 50/- या इसके गुणक में जमा कर आप अपने भविष्य के लिए अच्छी रकम एकत्र कर सकते है। यह रकम भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देशों और संचालक मण्डल के निर्णयों अंतर्गत ब्याज सहित आपको उक्त अवधि पूर्ण होने पर वापिसी योग्य रहेगी।


मासिक किश्त की राशि एवं अवधि:-

रू. 50 या इसके गुणक को पूर्व लिखित निश्चित अवधि के लिए प्रतिमाह जमा की जा सकती है। यह रकम माह के दिनांक 01 से माह समाप्ति के दिन तक जमा हो जाना चाहिए। मासिक किश्त नियमित जमा न होने की दशा में संबंधित किश्त चूक के महीने का ब्याज अदा नहीं किया जाकर आवर्ती खाते में जमा धन पर बचत खाते की प्रणाली अनुसार मासिक गुणनफल के आधार पर ब्याज गणना की जाकर वास्तविक ब्याज की अदायगी देयतिथि पर की जावेगी।

  • (4)   आवर्ती खाता बन्द करना:-
  • (अ)    निश्चित अवधि के पूर्ण होने के पश्चात रकम वापिस लेकर खाता साधारणतया बन्द किया जा सकता है। आवर्ती जमा की रकम अहस्तान्तरणीय है।
  • (ब)    निर्धारित अवधि के पूर्व रकम वापिस निकाली जाने पर भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा निर्देशित नियम एवं ब्याजदर के अनुसार ब्याज राशि का भुगतान किया जावेगा।

आवर्ती खाते में जमाधन के तारण(Lien) पर ऋण:-

आवर्ती खाते की जमा राशि के तारण(Lien) पर मियादी जमा तारण(Lien) खाते के नियमों के अन्तर्गत जमा राशि के 90 प्रतिशत तक ऋण दिया जा सकता है। बशर्तें कि ऋण की मात्रा रूपया 500/- से कम न हो। इस ऋण पर ब्याज की दर जमा की ब्याज दर से 1 प्रतिशत अधिक रहेगी।

EMI Calculator

Principal
Interest Rate
No of Installment
 
E.M.I.
Amount
 
 
 
 
 

© 2014-15 Nagrik Sahakari Bank., Gwalior All rights reserved